Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

14 की उम्र में KBC से बना था करोडपति, अब बड़ा होकर बना आईपीएस ऑफिसर

0

जिस इंसान में टेलेंट होता है वो जिन्दगी में जिस तरफ जाता है जो वो चाहता है उसे हासिल कर लेता है. कही न कही इसी कारण से ही तो लोगो के बीच में उस व्यक्ति का नाम होता है और इज्जत होती है और ऐसा ही बच्चा था रवि मोहन सैनी. अगर आपको याद हो तो सन 2001 की बात है जब कौन बनेगा करोड़पति का जूनियर एडिशन लांच किया था जिसमे रवि ने भी हिस्सा लिया था

और काफी अच्छे से उन्होंने इस खेल को खेला भी जिसके बाद में रवि ने इसमें पूछे गये सारे के सारे 15 सवालों के सही जवाब दिए जो अपने आप में गजब ही था. रवि द्वारा ऐसा किया जाने के बाद में उनको 1 करोड़ रूपये की इनाम राशि दी गयी. वो महज 14 वर्ष की उम्र में इस राशि के साथ में करोड़ पति बन गये.

अब इतने सालो में रवि मोहन सैनी को सब भूल ही गये थे मगर अब वो एक बार फिर से चर्चा में आ गये है और उनके चर्चा में आने के पीछे कारण भी है. दरअसल अब हाल ही में रवि मोहन सैनी आईपीएस ऑफिसर बन गये है और उनकी पोस्टिंग गुजरात के पोरबंदर में एसपी के पोस्ट पर हुई है. वो आज पुलिस सेवा में है और देश की सेवा कर रहे है. वो बताते है कि उन्होंने ये जो कुछ भी जिन्दगी में हासिल किया है इसके लिए वो अपने पिता जी को अपना आदर्श मानते है.

ऊनसे प्रेरणा लेकर के ही उन्होंने ये सब प्राप्त किया है और ये वाकई में काफी बड़ी बात है. रवि मोहन सैनी आज यूथ आइकॉन है जो हर क्षेत्र में दक्ष होने के साथ ही साथ में देश के लिए भी समर्पित है. हर पिता एक ऐसी ही संतान चाहेगा. खैर जो भी है हिन्दुस्तान में आपको ऐसे कई गर्व करवाने वाले उदाहरण मिलेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.