ये चार वजह जिनके कारण रवि शास्त्री दूसरी आर बने टीम इंडिया के कोच

1- रवि शास्त्री अनिल कुंबले के रिटायर होने के बाद जुलाई 2017 में कोच बनाए गए थे। शास्त्री को विराट कोहली का करीबी माना जाता था। कोहली उनके कोच बनाने की वकालत भी करते रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे से पहले उन्होंने कहा था कि अगर शास्त्री दोबारा कोच बनते हैं तो उन्हें खुशी होगी। हालांकि, कपिल देव ने कहा कि रवि शास्त्री को कोच बनाए जाने से पहले कप्तान कोहली की राय नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि कप्तान से पूछा जाता तो पूरी टीम से ही राय ली जाती।

2-कोच चुनने के लिए नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति विदेशी कोच बनाने के पक्ष में नहीं थी। समिति भारतीय कोच के पक्ष में ही थी। समिति का मानना था कि अगर गैरी कर्स्टन जैसा कोई अनुभवि व्यक्ति अप्लाई करता तो उसके नाम पर विचार हो सकता था।

3- सीएसी के सदस्य का मानना था कि भारतीय मुख्य कोच की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है। शास्त्री जुलाई 2017 में कोच बने थे। उनके कोच रहते भारत ने 66% मैच में जीत हासिल की।

4- रवि शास्त्री बीसीसीआई की भी पसंद थे। वर्ल्डकप में हार के बाद टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है। ऐसे में बीसीआई का मानना था कि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना जरूरी है। हाल ही में बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना बेहद जरूरी है।

maalaxmi