Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

सब माफ़ कर देंगे लेकिन कभी ये 5 पाप माफ़ नही करते महादेव, भोगना पड़ता है फल

0

जब भी पाप और पूण्य की बात आती है तो सब लोग कही न कही दिल में जानते है कि उन्होंने जिन्दगी में पाप भी किये है और खूब पुण्य भी किये ही है. सबका अपना अपना महत्त्व माना जा सकता है और इस बात में कोई भी संशय नही है. मगर कोई भी ये बात नही जानता है कि कुछ चीजे है जो किसी भी कीमत पर क्षमता के योग्य नही होती है और ऐसे में उसकी सजा खुद महादेव के द्वारा निर्धारित होती है जो अपने आप में चिंता के लायक बात तो है ही.

Loading...

चलो फिर आपको हम बताते है कि जीवन में कुछ भी करना लेकिन कभी भी ये पांच काम मत करना क्योंकि इनको करने से आपको धरती पर कोई मानव सजा दे न दे लेकिन महादेव इससे नाराज जरुर होंगे और ऐसा हम नही पुस्तके कहती है.

  1. किसी भी पराई स्त्री पर कभी भी बुरी नजर न डाले और न ही स्त्री की इच्छा के विरुद्ध उसके समीप जाने का प्रयत्न करे, ये एक बड़ा पाप माना गया है जो कि पूरी तरह से क्षमा के योग्य नही है.
  2. वो जो आपको जन्म देती है और वो जो आपका पालन करता है उनका कभी भी वृद्धावस्था में उपहास न करे और न ही उनकी किसी भी इच्छा को दरकिनार करे. उनकी सेवा आपका कर्तव्य हो जाता है.
  3. दूसरो की सम्पति को गलत तरीके से प्राप्त करने का प्रयास करना भी के महापाप की श्रेणी में आता है.
  4. एक पुत्री का विवाह उसकी इच्छा के विरुद्ध करना भी पाप है. महादेव ने भी सती से विवाह किया था तब दक्ष के साथ में क्या क्या हुआ था ये सब जानते है.
  5. वो निर्दोष जीव या मनुष्य जो आपका विरोध नही कर सकता है उसको कष्ट देना भी एक बहुत ही बड़े पाप की श्रेणी में आता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.