Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

शरीर पर इन 5 जगह तिल बनाता है धनवान

0

समुद्रशास्त्र के अनुसार शरीर पर मौजूद प्रत्येक तिलो का अपना एक अलग महत्व होता है. शरीर पर मौजूद इन तिलो का व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य पर सीधा प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के शरीर के तिलो को देखकर व्यक्ति के स्वभाव के बारे में काफी कुछ जान सकते है. हमारे शरीर में कुछ खास स्थानों पर तिलों का होना धनवान होने का संकेत देता है. आज हम आपको उन्हीं खास तिलों के बारे में बताने जा रहे है जो व्यक्ति को धनवान और सौभाग्यशाली होने का संकेत देता है.

नाभि के पास में तिल

शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति के पेट पर तिल का होना शुभ नहीं माना जाता. पेट पर तिल का होना व्यक्ति के दुर्भाग्य को दर्शाता है. परन्तु यदि तिल नाभि पर या नाभि के आस – पास हो तो यह व्यक्ति को सफलता के साथ ही धनवान बनने के संकेत भी देता है.

पीठ पर तिल होना

जिन लोगो के पीठ पर तिल होता है. माना जाता है कि ऐसे व्यक्ति  रोमांटिक स्वभाव के होते है. और इन्हे अपने जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती. इनके पास इनकी जरूरत का पर्याप्त पैसा रहता है. और पैसों की कमी के कारण इनका कभी कोई कार्य नहीं रूकता.

आंखो के पास पर तिल 

समुद्रशास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति के आंख के नीचे और नाक के आस पास तिल होता है. वे कम बोलने वाले और रहस्यमयी स्वभाव के होते है. इन्हे समझ पाना आसान नहीं होता. ये किस्मत से ज्यादा मेहनत पर विश्वास करने वाले होते है. और इन्हे अपने जीवन में सफतला इनकी मेहनत से ही प्राप्त होती है.

भौंह के आस – पास तिल होना 

शास्त्रों में भौंह के आस – पास तिल होना काफी शुभ माना गया है. माना जाता है कि जिन लोगो के भौंह के आस – पास तिल होता है उनका दांपत्य जीवन काफी खुशहाल रहता है और इन्हे अपने परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त  होगा है साथ ही इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं रहती.

Leave A Reply

Your email address will not be published.