Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

लॉकडाउन की वजह से दूल्हा नही लेकर आ सका बारात, तो दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम

0

दुनिया एक वक्त था जब बड़ी ही सामान्य सी थी लेकिन अब ऐसा कुछ नही रहा है. जब से ये संक्रमण वगेरह फैला है उसके बाद से लॉक डाउन चल रहा है और आम लोगो की दिक्कते तो बस बढती ही चली जा रही है. लोग अपनी मर्जी से आ जा नही पा रहे है, शादी ब्याह रुक रहे है और ऐसी ही कई सारी चीजे भी हो रही है. मगर इस वक्त में भी लोग अपने अपने तरीके से कुछ न कुछ जुगाड़ बिठा ही ले रहे है.

अभी का जो मामला हम आपको बताने जा रहे है वो कुशीनगर का है. यहाँ पर रहने वाले अश्विनी कुमार की शादी रिंकी कुमारी के साथ में 23 मई को हुई थी. अब शादी तो तय थी लेकिन शादी से ठीक पहले एक गड़बड़ हो गयी. दूल्हे और कुछ लोग जो जा रहे थे उनको जाने के लिए पास ही नही मिल पाया.

इसके कारण बारात जा नही सकी. हालत ऐसी हो गयी कि शादी कैंसिल करने की नौबत आ गयी लेकिन दुल्हन को ये बात मंजूर नही थी. दुल्हन अपने घर वालो के साथ में दुल्हे के यहाँ पर ही पहुँच गयी और शादी करने की बात की. इस पर ससुराल वालो ने उनका जमकर के स्वागत किया और फिर वही पर ही दुल्हन ने शादी की यानी दूल्हे के घर. एक तरह से आप ये भी कह सकते है कि दुल्हन अपने दूल्हे के यहाँ पर बारात लेकर के पहुँच गयी.

दोनों की शादी अच्छे खासे तरीके के साथ में हो गयी. इतनी बंदिशों के बाद भी लोग कुछ न कुछ कर ही लेते है और इसलिए ही तो भारतीय सबसे अलग माने जाते है. ऐसे कई किस्से हुए है जिनमे लोगो को लॉक डाउन के चलते काम रोकना पड़ा तो उन्होंने उसके लिए कोई दूसरा रास्ता निकाल ही लिया और काफी अच्छे तरीके से सब कुछ कर डाला.

Leave A Reply

Your email address will not be published.