Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

महिला IAS ने महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को कहा- थैंक्यू, NCP ने की सस्पेंशन की मांग

0

मुंबई: महात्मा गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट करने पर महाराष्ट्र की एक आईएएस अफसर की सोशल मीडिया पर खूब आलोचना हो रही है. आईएएस निधि चौधरी ने 17 मई को ट्वीट करके कहा था कि हम गांधी की 150वीं जयंती मना रहे हैं, इससे बढ़िया मौका क्या हो सकता है कि हम अपने नोटों से उनकी तस्वीर हटा दें. दुनिया भर से उनकी मूर्तियां हटा दें.

निधि ने ट्वीट किया, “150वीं जंयती को मनाने के पीछे क्या उम्मीद हो सकती है. ये सही वक्त है कि देश की करंसी से उनकी तस्वीर हटाई जाए और उनके स्टेटस को भी दुनिया से हटाया जाना चाहिए. अब हमें एक सच्ची श्रद्धांजलि देने की जरूरत है… धन्यवाद गोडसे 30. 01.1948 के लिए.’

आईएएस निधि चौधरी के ट्वीट का स्क्रीनशॉट.

निधि के इस ट्वीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है. एनसीपी ने निधि को निलंबित करने की मांग की है. एनसीपी नेता जितेंद्र अनहद ने कहा कि गांधी जी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के लिए हम तुरंत निधि चौधरी के सस्पेंशन की मांग करते हैं, उन्होंने नाथूराम गोडसे को महिमामंडित किया है, इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है.”

निधि ने अपने ट्वीट पर बढ़ते विवाद को देखकर इसे डिलीट कर दिया. उन्होंने लिखा, “17 मई के अपने ट्वीट को मैंने डिलीट कर दिया, क्योंकि कुछ लोग इसे गलत समझ गए. अगर वो 2011 से मेरे टाइमलाइन को फॉलो किए हुए होते तो वे समझते कि मैं गांधी जी का अनादर करने की सोच भी नहीं सकती हूं, मैं उनके सामने पूरी श्रद्धा से सिर नवाती हूं और अपनी आखिरी सांस तक ऐसा करती रहूंगी.”

निधि चौधरी 2012 बैच की आईएएस हैं. वह फिलहाल बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) में तैनात हैं. मालूम हो कि पूर्व में भोपाल से बीजेपी की वर्तमान सांसद प्रज्ञा ठाकुर भी महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडन कर चुकी हैं. इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था.

 

 

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.