Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

महिलाओं को हमेशा ध्यान में रखने चाहिए घर के यह 9 घरेलू काम, जो गरीबी का कारण बनते हैं

0

1- टूटा हुआ कांच। अगर घर में कोई भी टूटा हुआ शीशा कांच या कांच का कोई भी सामान हो तो उसे फेंक दें अथवा बदल दे टूटा हुआ कांच घर में बिल्कुल नहीं रखना चाहिए।

Loading...

2- कबूतर का घोंसला। आपके घर में यदि कबूतर घोंसला बना ले तो उसे तुरंत हटा देना चाहिए। घर में कबूतर का घोंसला शुभ नहीं माना जाता है।

3- बहता हुआ नल। अगर आपके घर में कोई ऐसी नल है जो लीक कर रही है यानी कि उसमें से पानी बह रहा है तो उसे तुरंत ठीक करवा ले। क्योंकि नल से बहता हुआ पानी धन की हानि करता है।

4- बंद पड़ी हुई घड़ी। अगर आपके घर में कोई भी घड़ी बंद पड़ी हुई है तो उसे तुरंत ठीक करवा लें। विशेषकर दीवार घड़ी बिल्कुल भी बंद नहीं रहनी चाहिए। बंद घड़ी आपकी उन्नति को रोक देती है।

5- पूजा में रखे बासी फूल। घर के पूजा घर को रोज साफ कर लेना चाहिए और ध्यान रखना चाहिए की पूजा घर में कोई बासी फूल ना रहे।

6- कबाड़ का जमा होना। घर में किसी भी प्रकार की अनावश्यक वस्तुओं को जमा नहीं करना चाहिए। बेकार सामान या रद्दी को तुरंत घर के बाहर कर देना चाहिए विशेष रूप से ध्यान रखना चाहिए।

7- दीवार में दरार। अगर आपके घर में किसी भी दीवार का प्लास्टर उखड़ा हुआ है या दरार पड़ी हुई है, सीलन आई हुई है तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए।

8- मकड़ी के जाले। अगर घर में कहीं भी मकड़ी के जाले हैं तो उन्हें तुरंत निकाल देना चाहिए। घर में मकड़ी के जालों का होना शुभ नहीं माना जाता है।

9- मुरझाई हुई तुलसी। अगर घर में कोई तुलसी का पौधा है या फिर अन्य कोई भी पेड़ पौधा है जो मुरझाया गया है तो उसे घर में नहीं रखना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.