Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

फेसबुक का लगातार उपयोग करने से हो सकती है ये बीमारी

0

आज की तकनीकी सेवाओं ने लोगों की मुश्किलें जितनी असान की है उतनी ही स्वास्थ के लहजे से यह तकनीकें परेशानी का कारण भी बनी है। आज के समय में लोग ज्यादातर सेलफोन में लगे रहना ज्यादा पसंद करते है। जिसमें व्हाट्सएप और फेसबुक उनकी आदत ही बन चुकी है। जिसकी गिरफ्त में आने से आप भी इस तरह की बीमारियों का शिकार हो सकते है। जानें फेसबुक नामक बीमारी होने के लक्षण…

यदि आपने फेसबुक को अपने फोन या ब्राउजर का होमपेज बना रखा है, तो आपको इस बात से सावधान हो जाना चाहिए कि आप पूरी तरह से फेसबुक की गिरफ्त में आ चुके हैं।

यदि आप दिनभर में काम करने के दौरान भी 4-5 स्टेटस डालते रहते हैं, तो आपको ये जान लेना चाहिए कि आपको फेसबुक की भयंकर बीमारी की लत लग चुकी है। फेसबुक पर हमेशा किसी ना किसी को दोस्त बनाते रहना और भले ही वो आपके पहचान का ना हो, इस तरह की लत आपको फेसबुक नामक बीमारी से अगाह कराती है।

आप के अपने जरूरी काम होने के बाद भी फेसबुक की याद रह रहकर आते रहना आपकी बीमारी का सबसे बड़ा सकेंत है। यदि आप हर समय अपना प्रोफाइल पिक्चर बदलते रहते हैं तो आपको इस बीमारी के होने का अहसास हो जाना चाहिए।

फेसबुक पर यदि आप 10 से ज्यादा ग्रुप के मेंबर बन चुके हैं तो आप पूरी तरह से फेसबुक की बीमारी की गिरफ्त में आ चुके हैं। जिसका इलाज आपको समय रहते कर लेना चाहिए अथवा फोन से दूरियां बना लेनी चाहिए।

कई लोगो इसके इस तरह से आदी हो जाते है कि लोगों के ध्यान अपनी ओर खीचने के लिये वो फेसबुक पर अपना रिलेशनशिप स्टेटस भी डाल देते है। और पूरे समय इसके लाइक कमेट्स को देखने के लिये फेसबुक से जुड़े रहते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.