Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

दुनिया के सबसे महंगे घरों में रहते हैं ये 10 खिलाड़ी, नंबर 1 का घर है सपनों के महल के जैसा

0

1. रिकी पोंटिंग – 69.8 करोड़

रिकी पंटिंग का घर शनफोर्ड मेंशन, मेलबोर्न में ब्राइटन के अपस्केल गोल्डन माइल में स्थित है। इसमें एक बिलियर्ड रूम, एक निजी थिएटर, एक पूल और एक पूर्ण आकार का टेनिस कोर्ट है। समुद्र तट के लिए एक निजी एक्सेस लेन भी है।

2. शेन वॉटसन – 62.8 करोड़

उन्होंने सिडनी में अपना घर बनाया है। शानदार फिनिश के साथ चार बेडरूम वाला घर देखने लायक है। पहले यह घर फंड मैनेजर आरोन रोवे के पास था। घर में स्विमिंग पूल और फर्निशिंग भी शीर्ष श्रेणी के है। यह प्रसिद्ध घर समुद्र तट से सिर्फ 1 किमी दूर है और इसीलिए इसकी कीमत $9m (62.8 करोड़) है।

3. युवराज सिंह – 60 करोड़

युवराज का वर्ली अपार्टमेंट आकर्षण का केंद्र है, जो उन्होंने 60 करोड़ रुपये में लिया था। यह 16,000 वर्ग फीट के क्षेत्र में बना है।

रियल एस्टेट डेवलपर्स के अनुसार, ओमकार रियल्टर्स ने यह घर 40,000 रुपये प्रति वर्ग फीट की कीमत पर बेचा था। युवी ने इसकी पूरी 29 वीं मंजिल खरीदी जिसमें 2 फ्लैट शामिल हैं।

4. माइकल क्लार्क – 59.3 करोड़

सिडनी हार्बर के पास स्थित, उनके वैंकुलेस मेंशन की कीमत लगभग $8.5m (62.8 करोड़) है। कस्टम डिज़ाइन किए गए घर में 5 पांच बेडरूम और छह बाथरूम है।

5. डेविड वार्नर – 45.3 करोड़

Loading...

उन्होंने सिडनी में एक ड्रीम विला खरीदा है। चार मंजिला ये मेंशन विशाल है और यह गॉर्डन बे की पृष्ठभूमि में स्थित है। इसमें पाँच बेडरूम और पाँच बाथरूम हैं और यही कारण है कि इस शानदार घर की कीमत $6.25m (45.3 करोड़) है।

6. शेन वार्न – 38.4 करोड़

शेन वार्न ब्राइटन में एक शानदार मेंशन के मालिक है। यह मेलबोर्न के तटीय क्षेत्रों में बेहतरीन घरों में से एक है, यह इटालियन वास्तुकला शैली में निर्मित है। 4 बेडरूम के साथ, इसमें एक टेनिस कोर्ट भी है, स्विमिंग पूल में उनकी जर्सी नंबर 23 लिखा है और इसमें 10 कार के लिए भूमिगत गेराज है। वार्न ने इस स्वर्ग के लिए $ 5.5m (38.4 करोड़) की मोटी राशि का भुगतान किया।

7. सचिन तेंदुलकर – 38 करोड़

सचिन का घर 6000 वर्ग फुट के क्षेत्र में बना है और इसमें 5 मंजिल हैं। शीर्ष मंजिल पर सचिन अपनी पत्नी के साथ रहते है। दूसरी मंजिल उनके बच्चों के लिए है और पहली मंजिल उसके मेहमानों को ठहराने के लिए है। ग्राउंड फ्लोर पर उनकी ट्राफियां, मंदिर और भोजन कक्ष हैं। घर में एक बेसमेंट भी है जिसका उपयोग नौकर के रहने के लिए और पार्किंग स्थल के रूप में किया जाता है। बांद्रा में उनकी संपत्ति की कीमत लगभग 38 करोड़ है।

8. विराट कोहली – 34 करोड़

कोहली ने 2016 में यह आलीशान स्काई बंगला खरीदा था। समुद्र का दृश्य दिखाने वाला यह अपार्टमेंट 7171 वर्ग फुट के क्षेत्र में बना है और यह ओंकार 1973 की 35 वीं मंजिल पर है।

ओमकार रियल्टर्स और डेवलपर्स द्वारा निर्मित, कोहली ने अपने आवास के लिए 34 करोड़ का भुगतान किया है। संयोग से उनके अच्छे दोस्त युवराज सिंह उनके पड़ोसी हैं क्योंकि वह उसी इमारत की 29 वीं मंजिल पर रहते हैं।

9. रोहित शर्मा – 30 करोड़

मुंबईकर ने हाल ही में वर्ली में एक अपार्टमेंट खरीदा था। इसमें 4 बेडरूम और सभी हाई-एंड सुविधाएं हैं। सबसे महत्वपूर्ण विशेषता इसकी प्राकृतिक बालकनी है जो अरब सागर का 270 डिग्री का व्यू देती है। इसका इंटीरियर डिजाइन एक न्यूयॉर्क फर्म, विल्सन एसोसिएट्स द्वारा किया गया है। 6000 वर्ग फुट के घर की लागत 30 करोड़ है और यह आहूजा टावर्स की 29 वीं मंजिल पर स्थित है।

10. ब्रेट ली – 27.9 करोड़

अपने सहयोगियों की तरह, ब्रेट ली भी एक अच्छे घर के मालिक है। यह सिडनी के प्राचीन मिडिल हार्बर में स्थित है, जो एक पॉश इलाका है। इसमें एक पूल, स्पा और 20 वर्ग मीटर का जिम भी है। एक मास्टर बेडरूम है जो स्पिट पुल का एक व्यू देता है। ब्रेट ली ने अपने आवास के लिए $4m (27.9 करोड़ रुपये) खर्च किए और यह निश्चित रूप से एक अच्छा निवेश है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.