Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

खूबसूरत और जवां दिखने के लिए करें इस चीज़ का सेवन

0

[ad_1]

Loading...

खूबसूरत और जवां दिखने के लिए करें इस चीज़ का सेवन

हमारी बढ़ती उम्र का असर सबसे पहले हमारे चेहरे पर ही दिखाई देने लगती है. बढ़ती उम्र के साथ साथ हमारे शरीर की कोशिकाओं और ऊतकों की वृद्धि धीमी हो जाती है. लेकिन उम्र से खानपान का बहुत गहरा संबंध होता है. आप जैसा खाना कहते है आप की उम्र भी वैसी ही होती है. ऐसे में अगर आप भी बढ़ती उम्र के साथ साथ सुंदर और जवां दिखना चाहते है तो इन चीज़ों का सेवन ज़रूर करें.

7वीं 8वीं और 10वीं पास के लिए निकली है बंपर भर्ती 10000 पदों पर होगी भर्ती

आप भी हो गए हैं बेरोजगारी से परेशान ? एक टेस्ट दें और पा लें नौकरी..

जिमीकंद :

जिमीकंद एक गुणकारी सब्जी है. ये दिखने में मिट्टी के रंग की होती है और ये सब्जी जमीन के नीचे उगती है. जिमीकंद विटामिन ए और सी बहुत ज़यादा मात्रा में पाया जाता है जो त्वचा को जवान बनाए रखने के लिए बेहद लाभदायक है. वहीं जिमीकंद उन लोगों को बिलकुल भी नहीं खाना चाहिए, जिनको किसी भी प्रकार का चर्म रोग हो.

अंगूर :

अंगूर एक बेहद लाभदायक फल है. अंगूर त्वचा की टूटी कोशिकाओं को दोबारा बनाने में मदद करता है. अंगूर में विटामिन ए, डी, सी, बी-6, मैगनीशियम, आइरन और कैलशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है. साथी ही अंगूर में पॉलीफिनेल और रिस्विरेट्राल भी पाया जाता है जो सेहत और त्वचा के लिए लाभदायक होता है.

पालक :

वैसे तो पालक हम सभी को खाना चाहिए. पालक खाने से आप सेहतमंद तो रहते ही है साथ ही पालक आपको कई गंभीर बीमारियों से भी दूर रखता है. पालक में विटामिन ए और सी पाया जाता है जो आपको सुंदर और जवां दिखने में मदद करता है.

बादाम :

इनसब के अलावा आप बादाम भी खा सकते है. बादाम में जिंक और आयरन भरपूर मात्रा में पाया जाता है जो त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करते हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.