Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

आईसीसी विश्व कप में हरमनप्रीत कौर करेंगी भारतीय टीम का नेतृत्व

0

हरमनप्रीत कौर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी वूमेन टी-20 विश्व कप-2020 में भारतीय टीम की कप्तान होंगी। स्मृति मंधाना टीम की उपकप्तान होंगी। मध्यप्रदेश की पूजा वस्त्रकार को टीम में शामिल किया गया है। इस वर्ल्ड कप का आयोजन 21 फरवरी से 8 मार्च के बीच होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्टर्स ने कई युवा खिलाड़ियों पर विश्वास जताया। स्मृति मंधाना के साथ 15 साल की शैफाली वर्मा टीम की ओपनर होंगी। 19 साल की जेमिमा रॉड्रिगेज टीम के शीर्षक्रम की एक प्रमुख बल्लेबाज होंगी।। इस टीम के लिए रिचा घोष को भी शामिल किया गया है जिन्होंने अभी तक इंटरनेशनल डेब्यू नहीं किया है।

Loading...

भारत को ग्रुप ए में मेजबान ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका के साथ रखा गया है। भारतीय महिला टीम अपना पहला मुकाबला 21 फरवरी को मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ सिडनी में खेलेगी। भारत का दूसरा मैच बांग्लादेश के साथ 24 फरवरी को पर्थ में होगा। इसके बाद भारत को मेलबर्न में 27 फरवरी को न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा। भारत का ग्रुप में अंतिम मैच मेलबर्न में 29 फरवरी को श्रीलंका से होगा। इस वर्ल्ड कप का फाइनल 8 मार्च को मेलबर्न में होगा।

अभी तक 6 बार हो चुके महिला वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है। उसने चार बार खिताब जीता जबकि इंग्लैंड और वेस्टइंडीज एक-एक बार चैंपियन बने हैं।

टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमा रॉड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड, शिखा पांडे, पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.