Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

HAPPY BIRTHDAY NAWAZ : स्ट्रगलिंग से स्टार तक का सफर

0
Nawazuddin Siddiqui (File Photo)
Nawazuddin Siddiqui (File Photo)

हिंदी सिनेमा में कई ऐसे अभिनेता हैं जो पूरी तरह से अपने किरदार में रम जाते हैं. इन्हीं में से एक हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी. नवाज आज अपना 45वां बर्थडे मना रहे हैं.

गैंग्स ऑफ वासेपुर से सफलता का स्वाद चखने वाले नवाज ने कड़ी मेहनत के बाद बॉलिवुड में अपना सिक्का जमाया है. गैंग्स ऑफ वासेपुर में अपनी टैलेंट का लोहा मनवाने वाले नवाज को आज किसी पहचान की जररूत नहीं है.

उत्तर प्रदेश के मुज्जफ्फरनगर के रहने वाले नवाज न सिर्फ बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि अपने रोल को वो एक नए स्तर तक ले जाने में सफल होते हैं. वो अपने किरदार को बेहतर नहीं पर्फेक्ट बनाने के लिए हर संभव कोशिश का इस्तेमाल करते हैं.

1999 में किया डेब्यु

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने साल 1999 में आई बॉलीवुड फिल्म सरफरोश से बॉलिवुड में डेब्यु किया था. नवाज का इस फिल्म में काफी छोटा रोल था. इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की जिसमें उनके रोल को पहचान नहीं मिल सकी.

मसलन जंगली, शूल, मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी कई फिल्मों में नवाज को छोटे मोटे रोल मिलते रहे. और वो इन सपोर्टिंग रोल के जरिए ही दुनिया को अपने टैलेंट से रूबरू करवाते रहे.

NSD में ली ट्रेनिंग

बॉलिवुड में डेब्यू करने से पहले नवाज ने दिल्ली स्थित नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में ट्रेनिंग ली थी. करियर की शुरूआत के बाद ही उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी थी. खास बात रही की उन्होंने बॉलिवुड में पूरे 12 सालों तक संघर्ष किया.

इसके बाद उन्हें सफलता मिली अनुराग कश्यप की फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से. गैंग्स ऑफ वासेपुर के इस रोल से नवाज ने घर घर में अपनी पहचान बना ली थी.

इस फिल्म में सफलता का स्वाद चखने के बाद नवाज एक्टिंग के दम पर बुलंदियों को छूते जा रहे है. शायद ही कोई फिल्म प्रेमी ऐसा हो जिसे नवाज की एक्टिंग को देखकर मजा और हैरत न होती हो.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.