अफगानिस्‍तान के कप्‍तान ने बांग्‍लादेश से कहा- हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे

[ad_1]
नई दिल्‍ली: अफगानिस्‍तान की टीम ने पिछले दो मैचों में शानदार खेल दिखाया है. जब सोमवार (24 जून) को वह बांग्‍लादेश से टकराएगी तो टीम की निगाहें टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज करने पर होंगी. कप्‍तान गुलबदीन नैब ने शेरो-शायरी के जरिए विरोधी टीम को चेता दिया है.

मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में जब उनसे बांग्‍लादेश को लेकर सवाल किया गया तो नैब ने कहा, “हम तो डूबे हैं सनम, तुमको लेकर डूबेंगे.” टूर्नामेंट के छह मैच हार चुकी अफगानिस्‍तान के लिए सेमीफाइनल की उम्‍मीदें कब की खत्‍म हो चुकी हैं.

6 मैचों में 5 अंकों के साथ बांग्लादेश की टीम भी सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो गई है. हालांकि, अगर टीम अगले तीन मैच जीतने में कामयाब हो पाती है और अन्य मैचों के नतीजे भी उसके पक्ष में होते हैं तो बांग्लादेश की टीम अंतिम-4 में प्रवेश कर सकती है.

गेंदबाजी है बांग्‍लादेश की चिंता

नैब उम्मीद करेंगे कि अगले मैच में उनके बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों एकसाथ बेहतरीन प्रदर्शन करें. बांग्लादेश की बल्लेबाजी शानदार रही है और काफी हद तक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर निर्भर रही है जो इस संस्करण में सबसे अधिक रन बनाने वाले शीर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल हैं.
बांग्लादेश की गेंदबाजी हालांकि, कप्तान मशरफे मुर्तजा के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. पिछले तीन मुकाबलों में उसने 320 से अधिक रन खाए हैं. अफगानिस्तान के अच्छे गेंदबाजों के सामने बांग्लादेश के गेंदबाज शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने बल्लेबाजों का काम आसान करना चाहेंगे.

टीम:

अफगानिस्तान: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, हजरतुल्लाह जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर).
बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, शब्बीर रहमान, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबु जायेद, महमदुल्ला, मोहम्मद सैफुद्दीन, मोसद्दक हुसैन, शाकिब अल हसन, मेहंदी हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), मुश्फीकुर रहीम (विकेटकीपर), मोहम्मद मिथुन.

 

maalaxmi