Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

रिलीज से पहले 2019 की इन 6 फिल्मों को माना जा रहा था ब्लॉकबस्टर, 4 हिट, तो 2 फ्लॉप हुई

0

फिल्मों के रिलीज से पहले ही फिल्मों के कलेक्शन के अनुमान लगाए जाते हैं। कुछ फिल्में बहुत ज्यादा चर्चा में होती हैं, जिन्हें लोग पहले से ही ब्लॉकबस्टर मानने लगते हैं जबकि फिल्म रिलीज होने के बाद ही पता चलता है कि फिल्म ब्लॉकबस्टर हो होगी या फ्लॉप। तो आइए आज हम इस साल रिलीज हुई कुछ फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं जिन्हें रिलीज से पहले ब्लॉकबस्टर माना जा रहा था।

7वीं, 10वीं, 12वीं पास के लिए हाई कोर्ट में1500 से ज्यादा भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

6. केसरी – 21 मार्च को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई बॉलीवुड की इस फिल्म में सुपरस्टार अक्षय कुमार लीड रोल में थे। इस फिल्म की कहानी 1897 में सारागढ़ी में लड़े गए एक ऐसे युद्ध की है, जिसमें 21 सिख सैनिकों ने 10 हजार अफगानों का जम कर न सिर्फ लोहा लिया था बल्कि उनके छक्के छुड़ा दिए थे। और यह बात दर्शकों को पहले ही पता थी और इसी वजह से इस फिल्म को लोग पहले से ही ब्लॉकबस्टर मान रहे थे। लेकिन खैर कोई बात नहीं यह फिल्म हिट फिल्मों के लिस्ट में शामिल हो गई है।

5. कलंक – अभिषेक वर्मन के निर्देशन में बनी बॉलीवुड की इस फिल्म में वरुण धवन, आलिया भट्ट, संजय दत्त, माधुरी दीक्षित, आदित्य राय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे बेहतरीन कलाकार नजर आए थे। यह एक ड्रामा फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म की चर्चा बहुत ज्यादा हो जा रही थी। और लोग इस फिल्म को रिलीज से पहले ब्लॉकबस्टर मान रहे थे। लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से फ्लॉप हो गई।

4. स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 – बॉलीवुड के यंग एक्टर टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म को साल 2019 में 10 मई को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज किया गया था। और इस फिल्म को भी रिलीज से पहले ब्लॉकबस्टर माना जा रहा था। क्योंकि यह फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की सीक्वल थी। लेकिन ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2’ दर्शकों का दिल नहीं जीत पाई। और बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है।

3. दे दे प्यार दे – इस साल 16 मई को रिलीज हुई बॉलीवुड की इस फिल्म से भी ब्लॉकबस्टर होने की उम्मीद थी। दरअसल इस फिल्म में सुपरस्टार अजय देवगन लीड में थे। और अपने से आधी उम्र के अभिनेत्री के साथ रोमांस करने वाले थे, सब कुछ होने के बावजूद भी यह फिल्म ब्लॉकबस्टर नहीं हिट घोषित हुई है।

2. भारत – ईद के शुभ अवसर पर रिलीज हुई इस फिल्म को रिलीज से पहले लोग ब्लॉकबस्टर डिक्लियर कर चुके थे। दरअसल इस फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान अपनी जवानी से लेकर बुढ़ापे तक के किरदार में नजर आने वाले थे। लेकिन यह फिल्म भी हिट फिल्मों के लिस्ट में ही शामिल हुई है।

1. साहो – अभी 30 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म में सुपरस्टार प्रभास लीड रोल में थे। यह एक एक्शन फिल्म है। और इस फिल्म का बजट 350 करोड़ रुपए था। अगर सच मे कहा जाए तो रिलीज से पहले इस फिल्म को आल टाइम ब्लॉकबस्टर माना जा रहा था। लेकिन इस फिल्म के कलेक्शन को देखकर पता चल चुका है कि बड़ी मुश्किल से यह फिल्म हिट होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.