Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

भूलकर भी इन जगहों पर जूते-चप्पल पहनकर न जाएं

0

शास्त्रों के अनुसार कई जगहें ऐसी हैं, जहा पर कभी भी चप्पल या जूते पहन कर नहीं जाना चाहिए। जो व्यक्ति इन जगहों पर चप्पल या जूते पहन कर जाता हैं। उसकी किस्मत को खराब होने में देर नहीं लगती हैं। दरअसल इन जगहों को शास्त्रों में काफी ज्यादा पवित्र माना गया है। ऐसे में इन स्थानों पर चप्पल-जूते ले जाने से माता लक्ष्मी नाराज़ हो जाती हैं। जिसके कारण घर में पैसे की कमी के अलावा और भी कई प्रकार की समस्याएं पैदा होने लगती है।

इन जगहों पर भूल कर भी चप्पल-जूते पहन कर न जाये :-

भंडार घर

भंडार में कभी भी चप्पल-जूते नहीं पहन कर जाना चाहिए। जो मनुष्य इस बात का ख्याल नहीं रखता, उसके घर में अन्न की कमी हो जाती हैं। साथ ही ऐसा करने से घर में गरीबी बढ़ जाती हैं।

 रसोई घर

Loading...

रसोई घर जहाँ पर माँ अन्नपूर्णा का वास होता हैं। साथ ही इस जगह पर अग्नि देव भी रहते हैं। ऐसे में किचन में जूते-चप्पल पहन कर दाखिल होना अशुभ ही हैं। ऐसा करने से अग्नि देव और माँ अन्नपूर्णा रुष्ट हो जाते हैं।

पवित्र नदी में

पवित्र नदी में स्नान करने से पहले पहनी हुई चप्पल या जूते या चमड़े से बनी वस्तुएं को उतार कर रख देना चाहिए। चप्पल, जूतों के साथ नदी में प्रवेश करने से पाप लगता हैं।

मंदिर

कभी भी गलती से भी मंदिर में चप्पल-जूते न पहन कर जाये। इससे मंदिर के देवी-देवता आपसे नाराज़ और क्रोधित हो सकते हैं। शास्त्रों के अनुसार मंदिर में जूते-चप्पल को पहन कर दाखिल होने से मंदिर भी अशुद्ध और अपवित्र को जाता हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.