क्रिकेट जगत के बहुत कम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी पत्नियां भी खिलाड़ी हैं. आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पत्नी भी क्रिकेट खिलाड़ी है. जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम केदार जाधव है.
केदार जाधव का प्रदर्शन विश्व कप 2019 में बतौर बल्लेबाज कुछ खास नहीं रहा था. हरफनमौला खिलाड़ी केदार जाधव ने अभी तक 68 वनडे मैचों में 43 के एवरेज से 1289 रन और 9 टी 20 मैचों में 20 के एवरेज से 122 रन बनाये हैं. केदार जाधव ने भारत की महिला क्रिकेटर स्नेहल से विवाह किया.
जाधव की पत्नी स्नेहल का जन्म 17 अक्टूबर 1989 को पुणे महाराष्ट्र में हुआ था. स्नेहल भी अपने पति केदार जाधव की जगह की तरह क्रिकेट की बेहतरीन खिलाड़ी हैं. स्नेहल दायें हाथ की बल्लेबाज हैं. स्नेहल ने वेस्ट जोनं व महाराष्ट्र की तरफ से क्रिकेट खेला.
केदार जाधव की धर्मपत्नी स्नेहल ने 37 लिस्ट ए मैच, एक फर्स्ट क्लास मैच और 31 टी 20 मैचों में हिस्सा लिया. स्नेहल स्कूल समय से क्रिकेट के प्रति समर्पित रही हैं. स्नेहल ने काफी क्रिकेट खेला. हालांकि स्नेहल कभी भारतीय टीम में जगह नहीं बना पायी. स्नेहल ने केदार को भी क्रिकेट के लिए काफी सपोर्ट किया.