Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi
Loading...

बारिश के मौसम में अगर ये शौक पूरे न किए, तो क्या किया

0
जी हां, आखिरकार लंबे इंतजार के बाद दिल्ली एनसीआर में भी बारिश ने दस्तक दे दी है, सोमवार को तेज हवाओं के साथ खुलकर बारिश हुई है। यानी कि अब बारिश के मौसम की शुरूआत फाइनली हो ही गई और इसके साथ ही सुहाने दिनों की शुरूआत भी हो चुकी हैं। क्योंकि बारिश का मौसम सबसे खुशनुमा होता है, जिसमें आमतौर पर लोग कई सारे शौक पूरे करते हैं। आज हम ऐसे ही कुछ शौक के बारे में बात कर रहे हैं जो कि बारिश के मौसम में ही पूरे किए जा सकते हैं।
बारिश की बूंदों में भींग जाने दें तनमन को

वैसे तो ये शौक बच्चों का भाता है, लेकिन देखा जाए तो इससे उम्र का कोई लेना देना नहीं है, आप कभी भी बारिश में भींगने का शौक पूरा कर सकते हैं। ये आपको वाकई में बेहद तरोताजा महसूस कराता है। हो सकता है ये आपको आपके बचपन की याद दिला दे। असल में, जब बारिश की बूदें आसमान से आपके सिर और बदन पर गिरती हैं तो इसका अहसास ही अलग होता है, ये आपके मानसिक रूप से सुखद अहसास कराता है। इसलिए अगर अब तक आपने बारिश में भींगने का आनंद नहीं लिया है, तो अब जरूर ले लें।
Loading...
लजीज खाने का है अपना मजा

वहीं बारिश में खानपान का भी पना मजा होता है, बात चाहें चाय-पकौड़े से लेकर गर्मा-गरम भूट्टों की हो या फिर गरम-गरम जलेबी की। खाने का असल मजा तो बारिश में आता है। हालांकि इसमें आपको हाईजीन का थोड़ा खास ख्याल रखना होता है। क्योंकि बारिश के मौसम में अगर साफ-सफाई का ध्यान ना दिया जाए तो दुषित खान-पीन से कई सारी बीमारियां हो सकती हैं।
संगीत बिना अधूरा है सावन

जी हां, बारिश और गीत-संगीत का तो पुराना नाता है… बारिश के खुशनुमा मौसम जब कोई धुन कानों में पड़ती है तो इसका अहसास ही अलग होता है। यही वजह है कि बारिश के मौसम में कजरी जैसे लोकगीतों को चलन है, वहीं बारिश के खुशनुमा एहसास पर कई सारे बॉलीवुड सॉंग फिल्माए गए हैं और ये गीत भी बारिश की तरह ही रूह को बेहद सुकून देते हैं। इस बारिश के मौसम में आप भी पसंदीदा गीत-संगीत का मजा लेना ना भूलें।
Loading...
Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.