Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

दुनिया के 3 देश जिनके एहसान को भारत कभी नही भुला सकता, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे

0

3. जापान

दोस्तों जापान दुनिया का तीसरा ऐसा शक्तिशाली देश है जिसका एहसान भारत कभी नहीं भुला सकता है। जापान और भारत के बीच रिश्ता पुराने समय से ही मजबूत माना जाता है। जापान और भारत हमेशा एक दूसरे की मुश्किल परिस्थिति में खड़े रहते हैं। दोस्तों जब 1971 में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध चल रहा था तब जापान ने भारत की काफी ज्यादा मदद की थी।

7वीं, 10वीं, 12वीं पास के लिए हाई कोर्ट में1500 से ज्यादा भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

2. इजराइल

दोस्तों इजराइल को दुनिया का एक शक्तिशाली और खतरनाक देश माना जाता है। दोस्तों इजराइल और भारत का रिश्ता हमेशा से ही मजबूत रहा है और हमेशा रहेगा। दोस्तों इजराइल वर्तमान समय में आधुनिक हथियारों से लैस दुनिया का एक शक्तिशाली देश है। जब 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध चल रहा था, तब भारत को हथियारों की काफी ज्यादा आवश्यकता थी, जिसके कारण इजराइल ने भारत को हथियार पहुंचाया था और भारत की मदद की थी।

1. रूस

दोस्तों रोज दुनिया का पहला ऐसा देश है जिसका एहसान भारत कभी नहीं भुला सकता है। रूस और भारत का रिश्ता हमेशा से ही मजबूत माना जाता और हमेशा ही दोनों का रिश्ता मजबूत रहेगा। दोस्तों 1965, 1971 और 1999 में युद्ध के दौरान जब पूरी दुनिया ने भारत का साथ देने से मना कर दिया था तो रूस आगे आकर भारत की मदद की थी और भारत को हारने से बचाया था। दोस्तों रूस हमेशा से ही भारत का साथ देता आ रहा है, अंतरराष्ट्रीय मंच पर भी रूस भारत के स्थान खड़ा रहता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.