Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

जैतून का तेल है कई बीमारियों के लिए वरदान

0

Health desk -जैतून का तेल आपके बालों और स्किन दोनों के लिए काफी कारगर सिद्ध होता है। अगर आप अंदरूनी रूप से भी स्वस्थ रहना चाहते हैं तो जैतून का तेल खाना बनाने में भी काफी उत्तम है। ब्यूटी प्रोडक्ट की खरीदारी करते समय स्वास्थ्यवर्धक पदार्थों पर भी समय दें और 1 बोतल जैतून का तेल लें। अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद होगा क्योंकि इसमें विटामिनए फैटी एसिड तथा मिनरल आदि होते हैं। उम्रदराज महिलाओं को भी इससे काफी फायदा होगा क्योंकि इससे त्वचा की झुर्रियां और उम्र का असर कम होता है।

इस तेल को त्वचा की देखभाल करने के लिए प्रयोग करके नहाएं। ऑलिव ऑयल  एक बाल्टी में नहाने का पानी लेकर उसमें 5 चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। इस तेल से नहाने के समय साबुन का प्रयोग न करें। एक बार नहाकर निकलने पर आपकी त्वचा काफी मुलायम हो जाएगी। बाल्टी में जैतून का तेल मिलाने के बदले शरीर में जैतून का तेल लगाकर मालिश करें। आराम से समय लेकर शरीर के हर अंग में तेल लगाएं जिससे कि शरीर का एक भी अंग झुर्रियों की चपेट में ना आए।

त्वचा को करता है मुलायम

Loading...

कुछ महिलाएं नहाने के बाद जैतून का बॉडी आयल लगाना पसंद करती है। यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र होता है जो कि आपकी त्वचा में झुर्रियां होने से रोकता है। इसे लगाने के बाद आपकी त्वचा बच्चों जैसी मुलायम हो जाएगी। यह त्वचा को तुरंत पोषण देने के तरीकों में से एक है।

झुर्रियों के लिए भी है कारगर

अगर आपको ऐसा लगता है कि आपकी त्वचा पर झुर्रियां उभर रही हैं जिसकी वजह से आपकी उम्र कहीं ज़्यादा मालूम हो रही है तो इस समस्या के उपचार के लिए जैतून का तेल आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प साबित होता है। जैतून के तेल की मदद से त्वचा की रोज़ाना मालिश करें और आप पाएंगे कि आपकी झुर्रियां काफी कम हो गयी हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.