Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

जानिए गूगल के रोचक फैक्ट्स

0

अगर हमें किसी चीज़ की जानकारी चाहिए होती हैं तो हम गूगल की मदद लेते हैं और गूगल पर सर्च करके उस जानकारी को आसानी के साथ प्राप्त कर लेते हैं। आज के युग मे गूगल इन्टरनेट का पर्यायवाची बन गया हैं और इसका सर्च इंजन दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला सर्च इंजन हैं। गूगल के बारे में कुछ बातें आपको पता नहीं हैं, यह बातें ऐसी हैं जो गूगल के बारे में काफी कुछ ब्यान करती हैं।

गूगल से जुड़े हुई रोचक बातें और तथ्य :-

गूगल का पुराना नाम

क्या आपको पता है की गूगल का पुराना नाम Backrub था। दरअसल शुरुवात में गूगल का नाम Backrub रखा गया था, जिसे बदल कर Google कर दिया गया।

Loading...

बकरियों का इस्तेमाल करता हैं गूगल

यह बात जानकर आपको हैरानी होगी, लेकिन गूगल के लॉन में घास मशीन से नहीं काटी जाती हैं। गूगल उन कंपनियों में से एक हैं जो पर्यावरण के प्रति काफी ज्यादा सचेत हैं। गूगल के ऑफिस में घास लॉन मशीन की जगह पर बकरियों के द्वारा साफ की जाती हैं। जब यह घास दुबारा बढ़ जाती हैं तो बकरियों को घास चरने के लिए लगा दिया जाता हैं।

एक मिलियन डॉलर में बिकने के लिए तैयार था गूगल

एक समय ऐसा भी आया की की याहू, गूगल को खरीदने ही वाला था। क्योंकि याहू को गूगल की कीमत काफी ज्यादा लग रही हैं। गूगल को बनाने वाले डेवलपर्स इसे एक मिलियन डॉलर में बेचना चाहते थे। लेकिन याहू इसे कम कीमत पर खरीदना चाहता था। इसलिए यह डील पक्की नहीं हो पायी। अब गूगल की कीमत इतनी ज्यादा हो गयी हैं, कोई कंपनी इसे चाह कर भी खरीद नहीं सकती हैं। क्योंकि गूगल की ब्रांड वैल्यू इस समय 500 मिलियन डॉलर हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.