Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

चन्द्रयान का इसरो से संपर्क टूटते ही अमेरिका से आया बड़ा बयान, कहा- भारत का मिशन बहुत ही..

0

भारत अंतरिक्ष में बड़ी सफलता हासिल करने से चूक गया। मिशन चन्द्रयान के बारे में जैसे ही यह खबर आयी कि विक्रम लैंडर का इसरो से संपर्क टूट गया है, पूरे देश में गमगीन माहौल बन गया। दरअसल जैसे ही चन्द्रयान चन्द्रमा की सतह पर उतरने वाला था, वैसे ही इसरो का संपर्क टूट जाने की वजह से आगे क्या हुआ कुछ पता नहीं चल पाया। लेकिन जिस हिम्मत और मेहनत से इसरो के वैज्ञानिकों ने इस मुश्किल घड़ी का सामना किया, वो काबिले तारीफ था। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी कहा कि हमें हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व है।

7वीं, 10वीं, 12वीं पास के लिए हाई कोर्ट में1500 से ज्यादा भर्तियां, आज ही करें अप्लाई

भूटान ने भी इस मिशन के लिए भारत के वैज्ञानिकों और पीएम नरेंद्र मोदी की सराहना की। पीएम मोदी ने तो इसरो चीफ के सिवान को गले भी लगाया। राहुल गांधी, अमित शाह, प्रियंका गांधी और ममता बनर्जी जैसे दिग्गजों ने भी जमकर वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया। अब अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने भी इस मिशन को लेकर बड़ा बयान दिया है।

अमेरिका से आया ये बड़ा बयान

चन्द्रयान का इसरो से संपर्क टूटने के बाद अमेरिका ने बड़ा बयान दिया है। नासा के पूर्व अंतरिक्ष यात्री जेरी लिनेंगर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि,”भारत का मिशन चन्द्रयान बहुत ही सफल रहा। ऑर्बिटर अगले एक साल तक बहुमूल्य जानकारी देना जारी रखेगा। मिशन चन्द्रयान के ऑर्बिटर से आ रहे संकेत बता रहे हैं कि सभी प्रणालियां ठीक से काम कर रही हैं।” साथ ही उन्होंने इसरो के वैज्ञानिकों को इस मुश्किल मिशन के लिए बधाई भी दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.