Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi

कप्तान सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की बात, अब लताड़ रहे पाकिस्तानी

0

लंदन. मैनचेस्टर पर भारत-पाकिस्तान मैच के टॉस से पहले पाक पीएम इमरान खान ने पाकिस्तान टीम को टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी करने की नसीहत दी थी, पर कप्तान सरफराज अहमद ने इस नसीहत को नजरअंदाज करते हुए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. सरफराज का निर्णय उस समय और गलत साबित हुआ जब रोहित शर्मा के शतक की मदद से भारत ने 336 रन का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. सरफराज के पहले गेंदबाजी के फैसले के कारण उनको सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रशंसक जमकर लताड़ रहे हैं.

क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाया था. उन्होंने रविवार को हुए मैच से पहले पाक कप्तान सरफराज को नसीहत दी थी कि टॉस जीतने पर पहले बल्लेबाजी करें. ट्विटर पर इमरान खान ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन टीम से कहा था कि निडर होकर खेलें क्योंकि डर के कारण खेल रक्षात्मक हो जाता है, जिससे गलतियां ज्यादा होती हैं.

इमरान खान का ट्वीट-

पाकिस्तान के कप्तान ने इसके उलट टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. उनको उम्मीद थी की तेज गेंदबाजों की गेंद हवा में हरकत करेगी, पर ऐसा हुआ नहीं और उन्हें लेने के देने पड़ गए. सरफराज के पहले गेंदबाजी चुनने और टीम इंडिया की अच्छी शुरुआत के साथ ही ट्विटर यूजर्स ने सरफराज के मजे लेने शुरू कर दिए-

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 50 ओवर में रोहित शर्मा के 140 रन की शानदार पारी की बदौलत 5 विकेट के नुक्सान पर 336 रन बनाए. इसके बाद इन रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने 40 ओवर में 6 विकेट के नुक्सान पर 212 के स्कोर पर रोक दिया और ये मैच DLS मेथड के मुताबिक 89 रन से जीत लिया. बारिश के कारण मैच पूरा नहीं खेला जा सका. पकिस्तान के खिलाफ भारत का वर्ल्ड कप में अजेय अभियान इस जीत के साथ जारी है.

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.